शोर |


कौन करता है बार बार मेरे कानों में शोर |

क्यूँ मैं देता हूँ अपने दिल पे जोर |

मैंने तो दिया वो बंधन ही तोर |

पर बांधना चाहता हूँ फिर से वो डोर |

हर वक़्त मुझे सुनाई देती है वो शोर |

चाहता हूँ रहूँ दूर उस शोर से |

पर बार बार खिंचा चला जाता हूँ उसको ओर |

मन नहीं मानता दूर रहना उस शोर से |

कहाँ से आती है ये शोर |

बगैर इसके मैं रह नहीं पा रहा अब और |

मैं इसे पाना चाहता हूँ |

पर जब भी कोशिश करता हूँ हार जाता हूँ |

ये शोर नहीं एक डोर है जो मेरी ज़िन्दगी का एक सफलतम तोर है |

मुझे नहीं मालूम इसे मैं शोर क्यूँ कहता हूँ |

चाहता हूँ शोर |

इंतज़ार करता हूँ उस दिन का जब ये शोर मेरी ज़िन्दगी का एक डोर बन जाये |

पर क्या ये सच में मेरे लिए अभी एक ” शोर ” है ???

– आशीष कुमार

10 thoughts on “शोर |

  1. Motifs July 28, 2012 / 11:37 pm

    Congratulations! Very beautifully written,and I can connect with it,as it reflects my state of mind.Keep writing…..wishing you the very best.

    Like

  2. Ashish kumar July 29, 2012 / 4:11 pm

    thank you so much… i am delighted.. keep visiting…

    Like

  3. Avinash ara July 30, 2012 / 8:51 pm

    nice but keep “shor” away…………..:P
    otherwise brilliant thinking…:D

    Like

  4. ashish kumar August 6, 2014 / 1:52 pm

    thank you so much for liking it and welcome to my blog…
    keep visiting … 🙂

    Like

  5. ashish kumar August 6, 2014 / 2:45 pm

    thank you very much… glad that you liked and appreciated my poem…

    Like

  6. Anita August 7, 2014 / 12:46 pm

    Nicely expressed, Ashish.
    the day we realize what the noise is, that will be awakening 🙂

    Like

  7. ashish kumar August 7, 2014 / 1:18 pm

    thank you so much…
    some times “shor” can also be positive… 🙂

    Like

Leave a Reply

